News

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल में गंभीर हाइपोनेट्रेमिया महिला का आईसीयू में जीवनरक्षक उपचार; सरकारी दर पर उपलब्ध पूर्ण इलाज में खर्च हुए मात्र 12 हजार रूपये

मिर्जापुर।
एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर एवं जीवनरक्षक चिकित्सा टीम की तत्परता और सही इलाज का ही यह परिणाम है जो अब एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल, चुनार मिर्जापुर में अत्याधिक सस्ते एवं सरकारी दरों पर 24 घंटे उपलब्ध है। इस क्रम मे एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल, चुनार में गंभीर हाइपोनेट्रेमिया से पीड़ित 40 वर्षीय महिला जिनके रक्त में सोडियम का स्तर खतरनाक रूप से कम हो गया था और मस्तिष्क व तंत्रिका तंत्र पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण अचेत अवस्था में एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती किया गया, तब उनकी ग्लासगो कोमा स्केल (जीसीएस) 4/15 था, जो गहरे कोमा की स्थिति होती है। मरीज की अत्यधिक गंभीर स्थिति को देखते हुए क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ अंकित सिंह एवं आईसीयू टीम द्वारा उन्हें तुरंत इंटुबेट करते हुए यांत्रिक वेंटिलेशन पर रख कर उपचार शुरू किया। डॉक्टरों द्वारा किए गए जीवनरक्षक उपचार के बाद, 18 घंटे के भीतर मरीज की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ और उनका जीसीएस बढ़कर 15/15 हो गया, जो उनकी पूरी चेतना और स्वस्थ तंत्रिका तंत्र को दर्शाता है। अब मरीज पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है।
एपेक्स के चेयरमैन डॉ एसके सिंह ने ट्रस्ट हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम को बधाई देते हुए स्पष्ट किया कि यह जीवनरक्षक चिकित्सा टीम की तत्परता और सही इलाज का परिणाम है, जो अब एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल में अत्याधिक सस्ते एवं सरकारी दरों पर 24 घंटे उपलब्ध है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!