News

पद्मश्री अजिता श्रीवास्तव को कायस्थ महासभा ने दी श्रद्धांजलि; अजीता के नाम पर जिले मे कजरी प्रशिक्षण केंद्र की हो स्थापना

अहरौरा, मिर्जापुर।

कायस्थ महासभा अहरौरा इकाई के द्वारा पद्मश्री अजिता श्रीवास्तव के  निधन पर एक शोकसभा कायस्थ महासभा के संरक्षक सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव के आवास पर आहूत किया गया। दिवंगत आत्मा के शांति के लिए  कायस्थ महासभा के द्वारा दो मिनट का मौन रखा गया। इस शोकसभा में दिवंगत पद्मश्री अजीता श्रीवास्तव के व्यक्तित्व  पर प्रकाश डालते हुए सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अजीता श्रीवास्तव ने कजरी गायन को दिलाई थी नई पहचान।

   अजिता श्रीवास्तव जिले की पहली ऐसी व्यक्तित्व थी, जिनको पद्मश्री प्रदान किया गया। उनके पहले किसी को भी यह सम्मान नहीं प्राप्त हुआ था। उनके निधन से संगीत जगत की बहुत बड़ी क्षति है जिसकी पूर्ति संभव नहीं। इसके अतिरिक्त कई प्रतिष्ठित पुरस्कार एवं सम्मान भी प्राप्त हुआ था। नारी शक्ति सम्मान से भी नवाजा गया था।

   कायस्थ महासभा के पदाधिकारियों ने भारत सरकार और राज्य सरकार से सामूहिक मांग की है की पद्मश्री अजीता श्रीवास्तव के नाम पर एक कजरी प्रशिक्षण केंद्र मीरजापुर में खुलें। इस शोकसभा में अध्यक्ष   जटाशंकर लाल श्रीवास्तव, प्रकाश लाल, वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, शैलेंद्र श्रीवास्तव, शिवेश श्रीवास्तव, आलोक कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!