News

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग कार्यालय का किया निरीक्षण; टेण्डर कराने के पश्चात बाण्ड न भरने वालों के विरूद्ध ब्लैक लिस्टेड करने का दिया निर्देश

मीरजापुर। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गुरूवार को दोपहर लगभग 12 बजे आस पास लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-2 में पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सहायक लेखाधिकारी व वरिष्ठ लिपिक अभिनेश सिंह के कक्ष में आनवश्यक वार्तालाप करते हुए पाए गए, जिस पर जिलाधिकारी ने वरिष्ठ लिपिक को फटकार लगाते हुए अपने कक्ष में बैठने का निर्देश दिया।

तत्पश्चात मौके नन्दलाल यादव सहायक अभियन्ता व एक अन्य सहायक अभियन्ता मौके पर उपस्थित पाए गए, कार्यालय के टेण्डर पटल के निरीक्षण के दौरान सहायक लिपिक इकरार अहमद वेद के द्वारा जिलाधिकारी के पूछने पर टेण्टर आदि की पत्रावली दिखाई गई, टेण्डर पत्रावली में पाया गया कि नवम्बर 2023 में टेण्डर होने के पश्चात अभी तक बाण्ड नही बनवाया गया हैं।

इसी प्रकार से कई टेण्डर देखने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित पटल सहायक पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए व मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड-2 को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे समस्त स्वीकृत कार्यो पर हुए टेण्डर के पश्चात जिन पर बाण्ड नही बनवाया गया है उसकी सूची उपलब्घ कराए यदि सम्बन्धित के द्वारा बाण्ड नही भरा जा रहा है तो ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही करें।

उन्होने निर्देशित किया कि पैच मरम्मत में प्राप्त धनराशि के सापेक्ष कितने टेण्डर कराए गए है कितने कार्य कराए गए तथा भुगतान व अवशेष धनराशि का विस्तृत ब्यौरा उपलब्ध कराएं। उन्होंने विभाग के वाहनों यथा-रोलर सहित अन्य वाहनों का विवरण व उस पर व्यय तथा लाकबुक आदि भी दिखाने का निर्देश दिया। इसी प्रकार राज्य वित्त, ओ0डी0आर0 तथा अन्य निधियों का भी विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने ई0वी0एम0 गोदाम का किया निरीक्षण

मीरजापुर।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सिटी विकास खण्ड के भिस्कुरी में स्थित ई0वी0एम0 गोदाम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ई0वी0एम0 के रखरखाव रजिस्टर तथा गेट पर सील लाॅकर का निरीक्षण करते हुये ड्यूटी पर तैनात गार्डो आदि के व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के मंडल उपाध्यक्ष धर्मेंद्र अग्रहरी, समाजवादी पार्टी के अनीस खान, जिलाउपाध्यक्ष बसपा सद्दाम राईन, जिला प्रवक्ता कांग्रेस छोटे खान, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक शर्मा उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!