News

रोटरी क्लब विंध्याचल ने बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया तीज उत्सव; मेहंदी प्रतियोगिता संग फ्री मेहंदी कैम्प लगाया

मिर्जापुर।

शहर के मध्य धुंधी कटरा स्थित सुमंगलम पैलेस बिनानी धर्मशाला में रोटरी क्लब विंध्याचल के द्वारा परंपरागत तीज उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें 100 महिलाओं को मेहंदी लगाया गया और सुमधुर संगीत की व्यवस्था की गई थी। पूरा माहौल एकदम सुहाना हो गया था। हरितालिका तीज पर सभी महिलाओं को दोनों हाथों में क्लब के द्वारा फ्री मेहंदी लगवाया गया एवं जितने भी प्रतियोगी ने भाग लिया था, उनको मेहंदी किट और एक सर्टिफिकेट और 1 से लेकर पांच प्रतियोगी को सुंदर मोमेंटो और सर्टिफिकेट दिया गया और पांच प्रतिभागी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

गीत संगीत से पूरा प्रांगण बहुत ही खुशनुमा बना हुआ था, जिसमें मुख्य अतिथि पदमश्री अजिता श्रीवास्तव ने शिरकत कर के चार-चाँद लगा दिया। उन्होंने अपनी मधुर आवाज से प्रसिद्ध गीत मिर्जापुर की कजली गाकर सभी महिलाओं का मन मोह लिया। उन्होंने सभी को तीज की हार्दिक शुभकामनाएं दी। रोटरी क्लब विंध्याचल के अध्यक्ष रो0 डॉ अमित केसरवानी ने कहाकि हरितालिका तीज पूर्वोत्तर भारत का महिलाओ के सबसे बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है।

आज के दिन महिलाएं एक दिन पहले से ही तीज की तैयारी सोलह श्रृंगार कर के करती है और तीज के दिन अपने पति की लंबी आयु के लिये निर्जल व्रत रख कर भगवान शंकर और पार्वती की आराधना करती है। रोट्रेक्ट क्लब से आए हुए अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता अन्य रोट्रेक्ट साथियों व रो0 मयंक गुप्ता व सचिव रो0 अमित सिंह ने प्रोग्राम को सुचारु रूप से संचालित कराया ताकि सभी प्रतिभागियों में कोई दिक़्क़त न हो।

क्लब की तरफ से तीन जज को नामित किया गया था। वो सभी प्रतिभागियों के पास जाकर उनके मेहंदी कला को देख परख कर सभी का नाम पुरस्कार के लिए चयनित किया, जिसमे प्रथम- ज्योति सोनी, द्वितीय- वंशिका गुप्ता,तृतीय- समृद्धि वर्मा, चतुर्थ- ऐश और पंचम- महिमा जायसवल विजेता घोषित की गई। कार्यक्रम पश्चात सभी को उतकृष्ट चाट फुल्की का नाश्ता कराया गया।

सचिव अमित सिंह ने स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन किया उक्त कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष रो0 गोपाल सोनी, रोटेरियन अनुराग जायसवाल, रोटेरियन प्रतीक अग्रवाल, रोटेरियन मनोज अग्रवाल, रोटेरियन रोटेरियन मनीष गुप्ता, रोटेरियन रवि गुप्ता, रोटेरियन हिमांशु रस्तोगी, रो0 जय प्रकाश गुप्ता, रोटेरियन संदीप जयसवाल इत्यादि लोगों की उपस्थिति रही।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!