Uncategorized

अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल ने शुरू किया निःशुल्क सर्व शिक्षा अभियान
0 सुविधा के लिए लगवाए 4 पंखे और वाइट बोर्ड, बच्चो को किया स्टेशनरी का वितरण
फोटोसहित
मीरजापुर। नगर के मुकेरीबजार स्थित नगरपालिका के कम्युनिटी सेंटर में रविवार रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल के सदस्यों ने निःशुल्क सर्व शिक्षा अभियान की शुरुआत की, जिसके अंतर्गत क्लब के सदस्य प्रत्येक रविवार को यहाँ आस पास के बस्ती के बच्चो को निःशुल्क शिक्षा दिया जाएगा साथ ही उनको इंग्लिश स्पीकिंग, पर्सनाल्टी डेवलोपमेन्ट की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।
जिसके तहत रविवार क्लब के द्वारा हॉल में एक नया वाइट बोर्ड, 4 पंखे लगवाए गए साथ ही सभी बच्चो को स्टेशनरी का वितरण किया गया जिसमें कॉपी, पेन, पेंसिल, स्केल , रबर कटर आदि था।
कार्यक्रम संयोजक आंनद गुप्ता ने बताया कि रोटरी का फ़ोकस हमेशा से शिक्षा पे रहा हैं, क्योंकि शिक्षा केवल एक व्यक्ति नही पूरे परिवार में बदलाव लाती हैं। आज उसी लिए तहत निःशुल्क शिक्षा कार्यक्रम ‘अलख’ की शुरुआत की गई हैं।

अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता ने कहा कि आगे हम सब का फ़ोकस वयस्क शिक्षा पर भी रहेगा, जिससे की वो लोग जो शिक्षा से वंचित रह गए हैं उनको साक्षर बनाया जा सके।
कार्यक्रम में क्लब कर सदस्य आनंद गुप्ता का जन्मदिन भी केक काटा कर मनाया गया और क्लब के विवेक राजपूत, रेणु गुप्ता, सत्यम गुप्ता, स्नेहा मौर्य, नीतू सोनी, प्रियांशु अग्रवाल, साक्षी जायसवाल, अंश वर्मा, दिनेश, शशांक श्रीवास्तव, प्रखर, अभिनव, दीमेंद्र केशरवानी, कृष्णा केशरी, कन्हैया, रिसभ वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!