News

डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर ने किया विभागीय टीमों के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण

मिर्जापुर।
जनपद में 9 सितंबर से चल रहे टीबी रोगी खोजी अभियान के तहत क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा बुधवार, 11 सितंबर 2024 को चुनार क्षेत्र के नरायनपुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम घुमपुर, सझौली, बरेठा, जमुई गांवों में खोजी अभियान के दौरान लगाई गई विभागीय टीमों के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान सतीश यादव द्वारा टीमों के मनोबल को मजबूत करते हुए ज्यादा से ज्यादा अज्ञात टीबी रोगियों को खोजने पर विशेष बल दिया। साथ ही यादव द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को सुझाव दिया गया कि आप सभी टीबी रोग के समस्त लक्षणों जैसे दो सप्ताह से अधिक समय से खांसी आना, खांसी के साथ बलगम या खून का आना, रात को अक्सर बुखार आना, भूख न लगना, वजन का घटना, सीने में दर्द का बने रहने की जानकारी अवश्य दें।

साथ ही लोगों को सरकारी स्तर से दी जा रही समस्त नि: शुल्क जांच एवं इलाज की सुविधाएं तथा पूरे इलाज अवधि तक मरीज को प्रति माह दिए जाने वाले पांच सौ रुपए की जानकारी भी विस्तार से अवश्य दें। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के चुनार एसटीएस अखिलेश कुमार के साथ-साथ आशाएं एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!