News

खोजी अभियान के आठवें दिन तक जनपद में मिले 68 नए टीबी रोगी
फोटोसहित
मिर्जापुर।
शासन के आदेश क्रम में क्षय विभाग द्वारा जनपद के समस्त जनसंख्या का 20% जनसंख्या लक्ष्य करते हुए विभागीय कर्मियों द्वारा 9 सितंबर से 20 सितंबर तक अज्ञात टीबी मरीजों को खोजने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
अभियान में अब तक 4644 संदिग्ध मरीजों की जानकारी सामने आने पर उनकी विभागीय स्तर से जांच कराई गई। जांचोपरांत 68 नए टीबी रोगी मिले, जिनको विभाग द्वारा अविलंब इलाज पर लेते हुए उनकी दवा शुरू कर दी गई है।
संचालित अभियान के तहत क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा बुधवार, 18 सितंबर 2024 को जिला मुख्यालय एरिया के सुंदर घाट, वासलीगंज, संग मोहाल, हयात नगर में लगी टीमों के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उन्हें लोगों को टीबी के संपूर्ण लक्षणों से परिचित कराने के साथ-साथ सरकारी स्तर से उपलब्ध सभी नि: शुल्क सुविधाओं की जानकारी अवश्य देने को कहा, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा अज्ञात टीबी मरीजों को खोज कर इलाज पर लिया जा सके। साथ ही 2025 तक देश को टीबी मुक्त भारत बनाने की प्रधानमंत्री जी के संकल्प को पूरा किया जा सके।
खोजी अभियान के भ्रमण में क्षय विभाग के पंकज सिंह, अवध बिहारी कुशवाहा एवं संबंधित क्षेत्र की आशाएं व आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!