News

किन्नर की हत्या के आरोपी 3 अभियुक्त गिरफ्तार; घटना में प्रयुक्त वाहन व मृतक का मोबाइल बरामद

मिर्जापुर।

थाना कछवां पर वादिनी चमेली देवी पत्नी राजमल पटेल निवासिनी अनांव बच्छाव थाना रोहनिया जनपद वाराणसी द्वारा अपने पुत्र चन्दन पटेल उर्फ चाँदनी के अपहरण के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी। तहरीर के आधार पर थाना कछवां पर मु0अ0सं0 116/2024 धारा 140(3) बीएनएस पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी।

पुलिस अधीक्षक ‘अभिनंदन’ द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए चन्दन पटेल उर्फ चाँदनी की तलाश/बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के नैतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना कछवां को निर्देश दिये गये थे। दिनांक 18.09.2024 को चन्दन पटेल उर्फ चाँदनी का शव ग्राम पीलोरी में एक कुए में होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर पुलिस के उच्चाधिकारीगण व थाना कछवां पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तथा शव की शिनाख्त चन्दन उर्फ चाँदनी उपरोक्त के रूप में हुई। घटना क्रम के अनुसार मुकदमा उपरोक्त में धारा 103, 238, 3(5) की बढ़ोतरी कर विवेचना प्रारम्भ की गयी।

विवेचना के दौरान सुरागरसी पतारसी व इलेक्ट्रानिक/भौतिक साक्ष्य संकलित करते हुए शुक्रवार, 19 सितंबर 2024 को मुखबिर की सूचना के कछवां क्षेत्रांतर्गत ग्राम बाडापुर पुलिया के पास से प्रकाश में आये 3 नफर अभियुक्त रितिक मौर्या पुत्र सुभाष मौर्या निवासी सौली बधवां थाना कछवां, विशाल सरोज पुत्र नन्हकू सरोज निवासी सौली बधवां थाना कछवां और अजय मौर्या पुत्र सुजीत मौर्या निवासी सौली बधवां थाना कछवां को गिरफ्तार किया गया तथा घटना में प्रयुक्त आटो यूपी 65 जीटी 3954 को गिरफ्तार अभियुक्तों के निशानदेही पर बरामद किया गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पूर्व में चन्दन पटेल उर्फ चाँदनी (मृतक) गुट के किन्नरों द्वारा क्षेत्र बटवारे की बात को लेकर शहनाज गुट के किन्नरों के साथ मारपीट किया गया था। इसी बात का बदला लेने के नियत से सुनियोजित ढ़ग से चन्दन उर्फ चाँदनी को आर्केस्ट्रा में काम करने की बात कह कर रखैना थाना मिर्जामुराद से आटो संख्या में बैठाकर ग्राम पीरोली में लाकर मारपीट कर हत्या कर साक्ष्य मिटाने/छुपाने के नियत से मृतक के शव को गांव के कुएं में फेक दिया था। गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम मे प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन मय पुलिस टीम थाना कछवां जनपद मीरजापुर रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!