News

डीआईओएस ने विद्यालय निरीक्षण के दौरान किया आरोग्य वाटिका का अवलोकन, ग्रीन गुरु ने भेंट किया डेफेंनबेकिया का पौध

मिर्जापुर।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार दीक्षित ने शान्ति निकेतन इण्टर कॉलेज पचोखरा में पहुच कर विद्यालय का पठन पाठन, शिक्षक-कर्मचारी व छात्र-छात्रा उपस्थिति, लाइब्रेरी, खेल, कूद,स्काउटिंग, आरोग्य वाटिका, विज्ञान क्लब, विज्ञान किट, शक्ति मंच, पी .टी. ए. रीमेडियल क्लासेज की जानकारी लेने के साथ सभी शिक्षकों को मोबाइल के माध्यम से शिक्षण सामग्री विद्यार्थियो को प्रदान करने की जानकारी देने की सलाह दी।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह ग्रीन गुरु ने जिला विद्यालय निरीक्षक को नेता जी सुभाष चन्द्र बोष की प्रतिमा के साथ डेफेनबेकिया का पौध सप्रेम भेंट किया। साथ मे आये वरिष्ठ कार्यालय सहायक शिवदास बाबू को अभियान का बैग उपहार स्वरूप भेंट किया।

ग्रीन गुरु ने बागवानी व आरोग्य वाटिका का अवलोकन कराते हुए औषधीय पौधों के बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय को बतलाया। साथ ही 20 सितम्बर 2024 को 3372 वें दिन लगातार पौधरोपण के क्रम में ग्रीन गुरू द्वारा द्वारा 1 जुलाई 2015 से लगातार प्रति दिन किये जा रहे पौध रोपण के 3372 वें दिन के क्रम में कालेज परिसर के गमले में बोगेनवेलिया के पौध का रोपण किया गया। प्रबंधक समरजीत सिंह, प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह ग्रीन गुरु रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!