News

लोकनायक की जयंती पर कायस्थ समाज ने किया नमन
फोटोसहित
मिर्जापुर। शहर के मध्य वासलीगंज स्थित श्री साईं इन्फोटेक पर सम्पूर्ण क्रांति के जनक, लोकतंत्र के सच्चे प्रहरी, भारत रत्न, लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 122वीं जयंती पर कायस्थ समाज द्वारा गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।
इस अवसर पर गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे डॉ. शक्ति श्रीवास्तव ने कहा कि “सिंहासन खाली करो कि जनता आती है” का उद्दघोष करने वाले लोकनायक की जयंती पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित उनके स्मारक पर ताला लगवा कर पुलिसिया घेराबंदी करते हुए किसी को भी उनकी प्रतिमा तक न पहुंचने देने का सत्ताधारी दल का संकल्प भी एक प्रकार की तानशाही में ही आता है और किसी भी प्रकार की तानाशाही का विरोध करने वाले लोकनायक के सच्चे अनुयायी इस घृणित कृत्य की घोर निन्दा करते हुए प्रत्येक जनपद व नगर में आज जयप्रकाश नारायण जी की जयंती का आयोजन कर रहे हैं।
गोष्ठी का संचालन कर रहे अखिल भारतीय कायस्थ महासभा (युवा संभाग) के प्रदेश सचिव शिवम श्रीवास्तव ने कहा कि जयप्रकाश नारायण जी देश के एक ऐसे महानायक थे, जिन्होंने भारतीय राजनीति को बुनियादी रूप से प्रभावित किया तथा राजसत्ता को सुधारने का बीड़ा उठाकर सक्रिय राजनीति में लिप्त रहते हुए भी व्यक्तिगत स्तर पर सदैव सत्ता सुख को ठुकराने का कार्य किया।
इस अवसर पर उपस्थित कायस्थ जनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन करते हुए मनोज चित्रांश ने कहा कि लोकनायक जी के शब्दों से सही मायने में युग की सच्ची वाणी मुखरित हुई।
लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के उक्त जयंती समारोह में मुख्य रूप से डॉ. शक्ति श्रीवास्तव, शिवम श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, सुधीर श्रीवास्तव, रजत श्रीवास्तव, एड . सुधांधु श्रीवास्तव, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, दिव्यांश श्रीवास्तव, आयुष श्रीवास्तव, यश शेखर, समर्थ श्रीवास्तव, श्रेष्ठ शेखर, दीपक श्रीवास्तव व राघव जी इत्यादि शामिल रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!