News

2505 लोगों को सदस्यता ग्रहण कराकर ई० विवेक बरनवाल बने भाजपा के सक्रिय सदस्य
फोटोसहित
मिर्जापुर।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा 2 सितंबर 2024 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सदस्यता अभियान 2024 के अंतर्गत प्रथम सदस्य बनाकर सदस्यता अभियान की शुरुआत की गयी थी। इसके बाद पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच जाकर सदस्यता अभियान के अंतर्गत लोगों को सदस्यता दिलाई। इस अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी मिर्जापुर के कार्यकर्ता ई० विवेक बरनवाल ने भी 2 सितंबर 2024 को सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत लगातार घर घर, बाजार, मंडियों में लोगों के बिच पहुंचकर 15 अंक्टूबर 2024 तक 2505 लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।
ई० विवेक बरनवाल ने बताया कि जब वह लोगों से सदस्यता के लिए संपर्क करने के लिए जनता के बिच जातें थें उनको यह भी पता चलता था कि कौन सा व्यक्ति प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी के द्वारा चलाए जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं लाभ ले रहें।
जनता के बिच संपर्क के दौरान वरिष्ठ लोगों को द्वारा प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद भी दिया गया कि उन्होंने सभी 70 साल से वरिष्ठ जनों को आयुष्मान योजना से जोड़ने का काम किया।
इंजीनियर विवेक बनवाने ने बताया कि सदस्यता अभियान की शुरुआत होते ही जब इसके संबंध में भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल जी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ तभी से उनके बताए हुए बातों पर चलते हुए इंजीनियर विवेक बरनवाल जी ने 2505 लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

पूरे उत्तर प्रदेश में अभी तक लगभग 2 करोड़ के आसपास लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और अभी अभियान अक्टूबर माह में भी चलता रहेगा।

इस अभियान के अंतर्गत जब भी जनता से अनुरोध किया गया कि आप भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन जाइए तो सभी लोगों ने सहर्ष इसको स्वीकार करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बताया कि 16 अक्टूबर से पार्टी की सक्रिय सदस्यता ग्रहण करने की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है, जिसमें वह सभी लोग जो कम से कम 100 सदस्य बनाए हैं वह 100 रूपये की सक्रिय सदस्यता शुल्क‌ का भुगतान करके पार्टी की सक्रिय सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।
इंजीनियर विवेक बरनवाल ने अपने सहयोगी वीरेंद्र बिंद जी, मनीष दूबे, संतोष मौर्या, शैलेंद्र पांडेय, सुनील यादव, शर्मिला सिंह, स्वाति जायसवाल, हर्ष गुप्ता आदि लोगों को सदस्यता अभियान में मदद करने के लिए धन्यवाद कहा।

जिला कारागार में बन्दियों के लिए चिकित्सा शिविर लगाकर दिया परामर्श
मिर्जापुर।
जेल अधीक्षक मीरजापुर ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि क्रिश्चियन हास्पिटल कछवां के चिकित्सको द्वारा जिला कारागार में बन्दियों के लिए एक दिवसीय चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। जिसके अन्तर्गत कारागार में निरूद्ध महिला एवं पुरूष बन्दियों को मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूप किया गया। चिकित्सा शिविर में चिकित्सकों द्वारा पूर्व में नेत्र परीक्षण किये गये कुल 27 बन्दियों को निःशुल्क चश्मा प्रदान किया गया। उक्त मेडिकल कैम्प में डा० जार्ज वर्गिश, डा० बेनिसन, कु० नीतू टिग्गा, श्रीमती सुमन, कु० मिलन, योगेश कुमार एवं संतोष कुमार शामिल रहे। इस अवसर पर जेल अधीक्षक डा० राजेन्द्र प्रताप चौधरी द्वारा क्रिश्चियन हास्पिटल, कछवाँ, मीरजापुर के चिकित्सकों के सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया एवं भविष्य में बन्दियों के कल्याणार्थ संस्था द्वारा किसी कार्य के लिए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया गया। इस अवसर राजेश कुमार वर्मा जेलर, ज्ञानेन्द्र स्वरूप उप जेलर, श्रीमती सुमन रानी उप जेलर, सुश्री स्मिता भाटिया उप जेलर एवं आदि कर्मचारीगण द्वारा पूर्ण सहयोग किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!