News

अब प्रयागराज मण्डल के सभी यूटीएस-पीआरएस टिकट काउंटरो पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा
फोटोसहित
मिर्जापुर।
भारतीय रेलवे में स्टेशन टिकट काउंटर, जेटीबीएस, एटीवीएम एवं यूटीएस ऐप के माध्यम से यात्रियों को टिकट वितरण किया जाता है। मंडल रेल प्रबंधक/प्रयागराज के नेतृत्व में रेलवे यात्रा के अनुभव को सुखद बनाने के क्रम में प्रयागराज मंडल के सभी यूटीएस एवं पीआरएस टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रयागराज मंडल हिमांशु शुक्ला के मार्गनिर्देशन में वाणिज्य विभाग की टीम द्वारा सभी यू टी एस और पीआरएस टिकट काउंटर पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु युद्ध स्तर पर कार्य किया गया। वर्तमान समय में प्रयागराज मण्डल के 174 यूटीएस काउंटर एवं 25 पीआरएस टिकट काउंटरों पर क्यूआर कोड से भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। मण्डल के 27 यूटीएस कम पीआरएस टिकट काउंटर काउंटरों पर क्यूआर कोड इंस्टॉलेशन का कार्य प्रगति पर है, जिसे इसी माह पूरा कर लिया जाएगा।
प्रयागराज मंडल में क्यूआर कोड के माध्यम से डिजिटल भुगतान की सुविधा से टिकट वितरण प्रणाली को और अधिक सुविधाजनक बना दिया गया है। अब यात्री क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान कर सरलता से टिकट प्राप्त कर अपनी यात्रा को सुखद बना सकेंगें। प्रयागराज मण्डल में यह सुविधा पहली बार प्रयागराज जंक्शन पर 26 जुलाई, 2024 को एक अनारक्षित टिकट काउंटर पर शुरू की गयी थी।
टिकट वितरण में क्यूआर कोड द्वारा यूपीआई ऐप के माध्यम से भुगतान की सुविधा ने यात्री सुविधाओं एवं डिजिटलीकरण को नया आयाम दिया है। अमित कुमार सिंह जनसंपर्क अधिकारी
प्रयागराज मंडल उत्तर मध्य रेलवे ने बताया कि प्रयागराज मंडल के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को मोबाइल द्वारा यूटीएस ऐप के माध्यम से अनारक्षित टिकट के लिए भी निरंतर जागरूक किया जा रहा है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!