News

यूथ टीम के सक्रिय सदस्यों संग ब्लाक/स्तरीय फेडरेशन मीटिंग का हुआ आयोजन; समुदाय को बाल हितैषी बनाने में युवाओं के द्वारा किए गए प्रयासों पर चर्चा

मिर्जापुर।

शुक्रवार, 18 अक्टूबर को गुडवीव सपोर्टेड बाल मित्र समुदाय कार्यक्रम के अंतर्गत महबूबपुर, जाहिदपुर, रैमलपुर, कुकरौठी में गठित यूथ टीम के सक्रिय सदस्यों के साथ एक ब्लाक/स्तरीय फेडरेशन मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में समुदाय को बाल हितैषी बनाने में युवाओं के द्वारा किए गए प्रयासों पर चर्चा किया गया, जिसमें बारी बारी से सभी ने अपनी उपलब्धियों को बताया। इस अवसर पर कार्यक्रम के क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार मौर्य द्वारा उन्हे गुडवीव के उद्देश्य, बाल अधिकार, RTE के बारे में बताते हुए बाल हितैषी की अवधारणा और उसमें युवाओं के योगदान पर विस्तार से चर्चा किया।

उन्होंने कहा की किसी भी गांव का भविष्य कैसा हो ये काफी हद तक वहां के युवाओं पर निर्भर होता है। अतः सभी लोग मिलकर समुदाय में एक बेहतर शैक्षिक माहौल बनाएं, जिससे कालीन क्षेत्र बाल श्रम मुक्त रहे और समुदाय के 6 – 14 वर्ष के सभी बच्चे स्कूल से जुड़े।
इस अवसर पर महबूबपुर टीम की सदस्य रोशनी यादव ने बताया कि अब हमारे समुदाय के सभी बच्चे नियमित स्कूल जा रहे हैं, जो कुछ बच्चे स्कूल में अनुपस्थित रहते हैं वहां हम गुडवीव टीम और उनके द्वारा गठित बाल संसद टीम के बच्चों साथ बच्चे का होम विजिट कर उन्हें नियमित स्कूल जाने के लिए प्रेरित करते हैं।

इस मौके पर चंद्रभूषण सरोज ने शिक्षा के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि शिक्षा से हम जीवन की हर समस्या का सामना आसानी से कर सकते हैं! अतः हमें बच्चे की शिक्षा को हमेशा पहले रखना चाहिए। उक्त कार्यक्रम, कार्यक्रम के मैनेजर श्री राम स्वरूप गुर्जर सर के दिशानिर्देश में किया गया जिसका संचालन निशा साहू ने किया और नीलम चौहान, पूजा देवी, उषा यादव, इंद्रेश कुमार, हेमा पाल ने सहयोग किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!