News

आशाओं एवं आशा संगीनियों को टीबी मरीजों को खोज के लिए किया प्रशिक्षित

मिर्जापुर।

टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत जनपद मिर्जापुर के समस्त विकास खंडों में कार्यरत आशाओं एवं आशा संगनीयों को अपने-अपने कार्य क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा टीबी मरीजों को खोज कर इलाज पर लाने हेतु प्रशिक्षित करने का कार्य क्षय विभाग द्वारा किया जा रहा है।

अभियान के तहत शनिवार, 19 अक्टूबर 2024 को सीखड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा आशाओं वह संगिनीयों को निर्देशित किया कि आप सभी क्षेत्रीय भ्रमण के समय हर घर के व्यक्तियों को टीबी के संपूर्ण लक्षणों एवं सरकारी स्तर से वर्तमान में उपलब्ध समस्त नि: शुल्क सुविधाओं के विषय में पूरी जानकारी दें, जिससे कि अज्ञात टीबी रोगी को खोज कर इलाज पर लाया जा सके।

श्री यादव द्वारा यह भी कहा गया कि आप सभी अपने क्षेत्र के सम्मानित जनों को टीबी मरीजों के हित में नि: क्षय मित्र एवं टीबी चैंपियन बनाने का प्रयास करें, जिससे कि प्रधानमंत्री जी के 2025 तक टीबी समाप्ति के लक्ष्य को पूरा होना संभव किया जा सके। आयोजन के दौरान सीखड़ एसटीएस प्रदीप कुमार एवं एसटीएलएस आषुतोष तिवारी मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!