News

कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन डा जगदीश सिंह पटेल ने किया बैंक शाखाओ और समितियो का औचक निरीक्षण; कहा- समय से खाद मंगाकर किसानों में वितरण सुनिश्चित करें सभी समितियो के सचिव

0 किसानों को ऋण वितरण सुनिश्चित कराने और वसूली टारगेट को सही समय से पूरा करने का दिया निर्देश
0 बोले- आय दो गुना करने के दृष्टिगत हमारी सरकार महज तीन प्रतिशत पर दे रही ऋण, उठाएं लाभ
मिर्जापुर।

जिला सहकारी बैंक मिर्जापुर-सोनभद्र के चेयरमैन डॉक्टर जगदीश सिंह पटेल ने बुधवार को चुनार क्षेत्र मे स्थित कैलहट एवं इमिलिया चट्टी बैक शाखाओ तथा साधन सहकारी समितियो सोनपुर और खानजादीपुर का औचक निरीक्षण किया। समितियो पर किसानो की समस्याओ को सुनाकर त्वरित निस्तारण किया। साथ ही बैंक शाखाओ के निरीक्षण के दौरान किसान, सहकारिता और सहकार के हित मे आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक कैलहट एवं इमिलिया चट्टी मे शाखा प्रबंधकों को समय से पत्रावली बनाकर सही समय से किसानों को ऋण वितरण सुनिश्चित कराने को निर्देशित किया। साथ ही निर्देशित किया कि वसूली के टारगेट को भी सही समय से पूरा करे। उन्होने मौके पर उपस्थित किसानो से भी पूछताछ कर सहकारिता की योजनाओ के लाभ के बाबत पूछा।

इस दौरान चेयरमैन डा पटेल ने किसानो को बताया कि किसानो की आय दोगुना करने के दृष्टिगत हमारी सरकार महज तीन प्रतिशत पर सहकारिता के क्षेत्र में सब्जियों, बागवानी सहित अन्य कार्यो के लिए प्रदान कर रही है, इस योजना का लाभ अधिक से अधिक उठाएं।

इसी के साथ ही चेयरमैन डा जगदीश सिंह पटेल ने सोनपुर और खानजादीपुर समितियो के खाद गोदाम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने मौके पर किसानों से भी मिलकर जानकारी ली। सभी सम्मानित किसानों द्वारा किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की गई। फिर भी समितियां के सचिवों को चेयरमैन ने हिदायत दिया कि सही समय से खाद मंगाकर किसानों में वितरण किया जाए। खाद की कोई कमी नही है।

साथ ही उपस्थित किसानो से कहा कि यूरिया डीएपी किसी भी खाद की कमी नही है। आप सभी के लिए भरपूर उपलब्धता है। समिति से जो भी डिमांड होगी, उसे शीघ्रातिशीघ्र पूरा कराकर सभी को उपलब्ध कराया जाएगा।

चेयरमैन के निरीक्षण के दौरान किसानो मे जबरदस्त खुशी देखी गयी। किसानो का कहना रहा कि सहकारिता सभापति डा जगदीश सिंह पटेल किसानो को सहकारिता का पूरा लाभ दिलाने के लिए तत्पर है, यही कारण है कि मिर्ज़ापुर सोनभद्र जनपदीय मे स्थित विभिन्न समितियो, खाद गोदामो एवं बैंक शाखाओ का अक्सर निरीक्षण कर किसान समस्याओ को न सिर्फ सुनते रहते है, बल्कि त्वरित निस्तारण भी कराते हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!