News

नारी शक्ति का प्रतीक, कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जहां नारी ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज न कराई हो: डा नीरज त्रिपाठी

0 महिला सशक्तिकरण विषय पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
मिर्जापुर।
स्थानीय विंध्यवासिनी महाविद्यालय में शनिवार, 26 अक्टूबर को मिशन शक्ति फेज़ 05 के तहत महिला सशक्तिकरण विषय पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता का आयोजन महाविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग के द्वारा किया गया, जिसमें स्नातक कला एवं मानविकी, वाणिज्य और विज्ञान संकाय की छात्राओं ने एक से बढ़ कर एक रंगोलियां बना कर सबका मन मोह लिया। कुल सात समूह में अलग अलग छात्राओं ने रंगोलियां बना कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के मुखिया, जिले के वरिष्ठ चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ नीरज त्रिपाठी ने स्वयं उपस्थित होकर प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद देते हुए उनकी प्रतिभा की सराहना की।
इस अवसर पर छात्राओं को सम्बोधित करते हुए डॉ त्रिपाठी ने कहा कि निश्चित रुप से नारी शक्ति का प्रतीक है और कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जहां नारी ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज न कराई हो।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रवीण कुमार सेठी ने भी छात्राओं के प्रयास को सराहा और दीपावली की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम का सफल आयोजन गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष श्रीमती कमला देवी के अथक प्रयास से सम्भव हो पाया और उनके साथ राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ श्रुति त्रिपाठी एवं वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिका श्रीमती अंजू दुबे का सहयोग भी सराहनीय रहा।
प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बी कॉम तृतीय सेमेस्टर की छात्रा वैष्णवी सोनी, परेना कसेरा, शाहिना एवं तनु के समूह को प्राप्त हुआ।
द्वितीय स्थान बी.एससी. प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं के समूह को प्राप्त हुआ, जिसमें श्रद्धा शर्मा, काजल अग्रहरि, निधि श्रीवास्तव, श्रुति सिंह एवं आरती मौर्या थी।
तृतीय स्थान के लिए दो रंगोलियों को चुना गया, जिसमें बीए तृतीय सेमेस्टर की छात्राएं दीपिका दुबे, शिवानी सिंह, शालिनी गुप्ता, नीतू यादव, काजल यादव एवं बीकॉम की छात्राएं जोया खान, अंजली दुबे, प्रतिज्ञा, स्नेहलता, आकांक्षा दुबे, तनु सोनी एवं मुस्कान ने प्रतिभाग किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!